Tuesday , 16 January 2018
Breaking News

आईपीओ से 11.03 करोड़ जुटाएगी मोक्ष ओर्नमेंट्स

उदयपुर। सोने की चूड़ियों, वर्टिकल चेन्स एवं मंगलसूत्रों की प्रमुख निर्माता कम्पनी-मोक्ष ओर्नमेंट्स लिमिटेड द्वारा एसएमई आईपीओ के जरिए 11.03 करोड़ रूपए जुटाए जाएंगे। 21 दिसम्बर, 2017 को इस इश्यूए की शुरूआत होने जा रही है जो 26 दिसम्बर, 2017 को बंद हो जाएगी। यह कम्पनी एनएसई इमर्ज पर सूचीबद्ध होने जा रही है।

प्रति शेयर 37 रूपए के हिसाब से इष्यू प्राइस तय की गई है, जिसमें कम से कम 3000 शेयर्स का लॉट होगा। इसका वर्किंग कैपिटल के लिए उपयोग करना तथा कर्ज व मुद्रा व्यय में कमी लाना इस इष्यू के प्रमुख उद्देश्य हैं।
इस कम्पनी द्वारा तैयार किए जाने वाले उत्पादों के डिजाइन्स अत्याधुनिक व अनूठे हैं, क्योंकि बेहद कुशल डिजाइनरों व कारीगरों द्वारा कम्पनी के ये बेहतरीन उत्पाद तैयार किए जाते हैं। वर्तमान में कम्पनी के सम्पूर्ण उत्पाद हाथ से तैयार किए जाते हैं। उत्पाद निर्माण की यह प्रक्रिया अब अत्यंत आधुनिक प्रक्रिया में परिवर्तित हो जाएगी।
उल्लेखनीय है कि भारत के जवाहरात व आभूषण क्षेत्र का दुनिया में काफी बड़ा स्थान हैै। इसका विष्व के आभूषणों की कुल खपत में 29 फीसदी का महत्वपूर्ण योगदान है। इसकी पूर्ति करने के लिए भारत के पास जवाहरात व आभूषण के करीब तीन लाख संस्थान हैं। गोल्ड ज्वैलरी का वर्तमान बाजार आकार 3,50,000 करोड़ रूपए है, जिसमें से 55 प्रतिषत योगदान असंगठित क्षेत्र का है।
कम्पनी के विकास पर टिप्पणी करते हुए मोक्ष ओर्नमेंटस के प्रबंध निदेशक, श्री अमृत जे. शाह ने बताया कि ‘हमारे लिए सबसे बड़ा अवसर असंगठित से संगठित में परिवर्तित होना है, जो आधुनिक खुदरा गोल्ड स्टोर्स के विकास को बढ़ावा देगा, जो हमारे विकास के लिए सबसे बड़ा सहायक सिद्ध होगा।
कम्पनी द्वारा वित्तीय वर्ष 2017 की अपनी कुल वार्षिक आय की घोषणा की गई है, जो 239.93 करोड़ रूपए है और टैक्स चुकाने के बाद 2.87 करोड़ रूपए का लाभ है। अक्टूबर, 2017 की समाप्त की अवधि पर कम्पनी की कुल वार्षिक आय 169.43 करोड़ रूपए है और टैक्स चुकाने के बाद 1.89 करोड़ का लाभ है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: Business, News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*